Dainik Athah

सपा सरकार बनने पर दिये जायेंगे 25- 25 लाख रुपये: राजेंद्र चौधरी

किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दिया वचन

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह वचन दिया है कि किसान आंदोलन में पिछले एक वर्ष में आंदोलनरत रहते हुए जो किसान शहीद हुए हैं उनके परिजनों को 25-25 लाख रुपये की सम्मान राशि समाजवादी सरकार बनने पर तत्काल प्रदान की जायेगी।

राजेंद्र चौधरी ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हमेशा किसानों के प्रति संवेदनशील रहे हैं। पिछली समाजवादी सरकार में यादव ने किसान हित में अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया था। किसानों की उपज का मूल्य बढ़ाने, मुफ्त सिंचाई, खाद-बीज की पर्याप्त उपलब्धता सहित अन्नदाता के लिये सस्ती बिजली दिलाने के लिये ठोस नीतियां समाजवादी सरकार की ही देन है।

अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी किसानों के साथ अन्याय के खिलाफ सदैव खड़ी रहती है। खेत-खलिहान में खुशहाली लाने के लिये अखिलेश यादव पूरी निष्ठा, ईमानदारी से प्रतिबद्ध हैं। किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेताओं-कार्यकतार्ओं ने पूरी निष्ठा -ईमानदारी से कृषि-कानून का विरोध किया। आंदोलनरत समाजवादी पार्टी कार्यकतार्ओं को भाजपा सरकार ने प्रदेश भर में मुकदमों में फंसाया है। सैकड़ों सपा कार्यकतार्ओं ने जेल की यातनाएं भी भोगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *